Event Management

Indogma Film Festival 2019

फ़रीदाबाद में तीन दिन तक चले इंडोगमा फिल्म फेस्टिवल 2019 का समापन शनिवार 7 दिसंबर को देर रात तक चले अवार्ड सेरेमनी के साथ हुआ । इस कार्यक्रम का आयोजन अरावली गोल्फ क्लब के भव्य लौन में किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे हरियाणा केबिनेट में मंत्री श्री मूलचंद शर्मा और विशिष्ट अतिथि रहे फ़रीदाबाद से विधायक श्री नरेंद्र गुप्ता। फेस्टिवल डाइरेक्टर चन्दन मेहता ने फेस्टिवल के बारे में बताया कि यह फेस्टिवल लघु फिल्मों के लिए एक महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म साबित हुआ है । उन्होने बताया कि इस फेस्टिवल मे जहां पिछली बार विदेशी फिल्में केवल सात थीं वहीं इस बार यह संख्या बढ़कर 15 हो गई । इससे यह पता चलता है कि इंडोगमा फेस्टिवल की पहचान पूरी दुनिया के फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों में बन चुकी है ।
फेस्टिवल के डाइरेक्टर जनरल मुकेश गंभीर ने कहा कि उनकी और चन्दन मेहता की सोच यही रही है कि लघु फिल्मों को जहां प्लेटफॉर्म मिलना आसान नहीं होता है, उन्हें इंडोगमा द्वारा यह प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाया जाये । बॉलीवुड एक्टर मुश्ताक खान ने कहा जहां एक ओर मुकेश गंभीर स्वयं कम्यूनिटी रेडियो से जुड़े हुये हैं और स्वयं एक शायर के रूप में अपनी अलग पहचान रखते हैं वहीं चन्दन मेहता को नैनीताल फिल्म फेस्टिवल आयोजित करने के बाद इस विषय में अच्छा अनुभव प्राप्त है । गंभीर ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम के लिए प्रायोजक जुटाना भी एक बड़ी चुनौती होती है । जहां एनजीएफ ने इस कार्यक्रम को पिछले वर्ष मुख्य प्रयोजक के रूप में
सहयोग दिया था, वहीं इस वर्ष भी उनका पूरा सहयोग रहा। हालांकि इस वर्ष मुख्य प्रायोजक रहे सरकारी उपक्रम एनएचपीसी। इस कार्यक्रम के लिए सरकारी उपक्रम आईजीएल के साथ साथ मेहरासन्स ज्वेलर्स ने भी अपना सहयोग दिया ।
चन्दन मेहता ने बताया कि पुरस्कारों के निर्णय विशेष रूप से चयनित ज्यूरी ने किया । मास्टर ज्यूरी के पैनल में अद्वैत गणनायक डाइरेक्टर जनरल नेशनल गेलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट, अभिलाष पिल्लई डीन नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा, माइक बेरी अंतर्राष्ट्रीय फिल्म आलोचक और गिल्ड अवार्ड के ज्यूरी सदस्य प्रसिद्ध फिल्म आलोचक दीपक दुआ रहे। फिल्मी हस्तियों में कार्यक्रम में शिरकत की प्रसिद्ध बॉलीवुड कलाकार मुश्ताक़ खान, राहुल वर्मा, और बॉलीवुड कास्टिंग डाइरेक्टर सतेन्द्र ने। पुरस्कारों की बात करें तो पलाश दत्ता को बेस्ट एक्टर, शलिनी को बेस्ट एक्ट्रेस, भव्य गुरमानी को बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट, बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता पृथ्वी जुतशी को पूर्ण विराम फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया और बेस्ट डाइरेक्टर का पुरस्कार दीपांकर प्रकाश को मिला। बेस्ट शॉर्ट फिल्म का पुरस्कार नीलेश नायक को मिला उनकी फिल्म ‘वो पल’ के लिए। वर्ल्ड सिनेमा की श्रेणी में बेस्ट शॉर्ट फिल्म इंग्लिश का अवार्ड ‘ट्रुथ लाई अप्स्ट्रीम’ को दिया गया। वहीं प्रादेशिक फिल्मों की श्रेणी में बेस्ट शॉर्ट फिल्म हरयानवी के लिए सोनोटेक द्वारा प्रदर्शित ‘बजरंग’ फिल्म को सम्मानित किया गया। बेस्ट रीज़नल सिनेमा श्रेणी में ‘नोगावन’ को पंजाबी में , तेलुगू में ‘द टेयरी स्वोर्ड’, भोजपुरी में ‘लखेरा’, बंगाली में ‘भसान- द इमरसन’ और नेपाली में ‘पद्मा’ को पुरस्कृत किया गया ।
कार्यक्रम में रंगारंग अर्पित सैनी स्टैंड अप कमेडियन ने 70 कलाकारों की आवाज़ निकाल कर दर्शकों का मनोरंजन किया वहीं डेज़ल डांस अकेडमी, रूबी माली के डांस ट्रूप और मानवी के गीत ने दर्शकों का मन मोह लिया । आयोजन समिति के कार्यकर्ताओं को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया । उनके नाम हैं डाइरेक्टर ज्योति प्रकाश, एस के सचदेवा, अनीशा अरोड़ा, अभिलाष पिल्लई, नवाब सिंह यादव, शैलेंद्र कुमार, संजय चतुर्वेदी, मदनलाल आज़ाद, पच्जन्य बत्रा और एंकर व एक्टर दिनेश सहगल । कार्यक्रम की एंकरिंग गायक विवेक उपाध्याय, अनीशा अरोड़ा, गीत भारद्वाज और नमिता राकेश।

We are a one-stop service provider for event management, brand promotion, public relations (PR), and photography & video production requirements. Leveraging on our exhaustive experience in event management, we have diversified into wedding planning and management as well.